उत्तराखंड

उत्तराखंड में फिर बनने जा रही है धामी सरकार, 70 में से 44 सीटों पर भाजपा आगे

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। मतगणना में शुरुआत से ही सत्ताधारी दल भाजपा के प्रत्याशी ने बढ़त बनाई हुई है। राज्य की 70 में से 44 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी अपने निकटतम प्रत्याशियों से आगे चल रहे हैं। वही दूसरे नंबर पर कांग्रेस है। कांग्रेस 70 में से महज 22 सीटों पर आगे चल रही है। 2 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने बढ़त बनाई हुई है।

एग्जिट पोल से उलट आए नतीजों से भाजपा में जहां जश्न का माहौल है । वहीं कांग्रेसी खेमे में मायूसी देखने को मिल रही है। भाजपा मुख्यालय पर शुरुआती बढ़त के बाद ही जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। होली से पहले ही भाजपा मुख्यालय पर कार्यकर्ता अबीर गुलाल खेल रहे हैं। भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि उनका 60 पार का नारा जरुर पूरा होगा धीरे-धीरे उनकी बढ़त 60 सीटों से अधिक तक पहुंचेगी।

भाजपा नेताओं की माने तो यह सब प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता का जादू है । प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जो पिछले 7 सालों में देश में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं और उत्तराखंड में कई परियोजनाएं लगातार प्रगति के पथ पर हैं उसी का नतीजा है कि जनता ने भाजपा पर मुहर लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *