हेल्थ

उत्तराखंड कोरोना मुक्त हुआ,स्वास्थ्य मंत्री ने जाहिर की खुशी

देहरादून।उत्तराखंड से राहत भरी खबर सामने आई है।पिछले तीन साल से देश-दुनिया कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है, लेकिन पिछले एक सप्ताह में उत्तराखंड में कोई भी कोरोना का नया मामला सामने नहीं आया है और साथ प्रदेश में फिलहाल कोई भी एक्टिव केस नहीं है। ऐसे में उत्तराखंड कोरोना मुक्त हो चुका है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने खुशी जाहिर की है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर अधिकारियों को विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए सरकार की ओर से दिशा-निर्देश दिए गए थे। इसका नतीजा है कि प्रदेश में एक सप्ताह से कोरोना का नया संक्रमित नहीं मिला है। अब एक भी सक्रिय मामला नहीं है। वहीं अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में कोरोना सैंपलों की जांच लगातार की जा रही है।

उन्होंने बताया कि 1 जनवरी 2023 के अब तक राज्य में कोविड संक्रमण के मात्र 78 मामले सामने आए। विभागीय सक्रियता व लोगों की जागरूकता के चलते तीन साल बाद प्रदेश भर में सक्रिय मामले शून्य हुए हैं। प्रदेश में भले ही कोरोना के सक्रिय मामले नहीं हैं, इसके बावजूद कोरोना को लेकर केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशों का पालन जरूरी है। संक्रमण की रोकथाम के लिए अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में कोरोना की जांच जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *