उत्तराखंड

सचिवालय और विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश पर रोक,ये है कारण?

देहरादून्।ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में होने वाले बजट सत्र के दौरान सचिवालय और विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश पर रोक रहेगी। अपरिहार्य स्थिति में कार्मिकों को छुट्टी की अनुमति दी जाएगी। बृहस्पतिवार को सचिवालय में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने बजट सत्र की तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

बजट सत्र की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सदन में रखे जाने वाले विधेयक और प्रत्यावेदन, सवालों के जवाब समय से तैयार किए जाएं। भराड़ीसैंण में बुनियादी सुविधा बिजली और पानी की सुचारू आपूर्ति की जाए।

बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि सदन में रखे जाने वाले विधेयक और प्रत्यावेदन, सवालों के जवाब समय से तैयार किए जाएं। भराड़ीसैंण में बुनियादी सुविधा बिजली और पानी की सुचारू आपूर्ति की जाए। सत्र के दौरान कनेक्टिविटी की समस्या नहीं होनी चाहिए। इसके लिए पहले से ही व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सत्र के लिए कार्मिकों की ड्यूटी भी समय से लगाई जाए।

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में 13 से 18 मार्च तक बजट सत्र चलेगा। सत्र की तैयारियों का जायजा लेने के लिए विधानसभा के प्रभारी सचिव हेम पंत भी शुक्रवार को भराड़ीसैंण जाएंगे। सदन के बैठने की व्यवस्था, साउंड सिस्टम, बिजली, पानी व्यवस्था को देखेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *