उत्तराखंड

पिथौरागढ़ डीएम रीना जोशी ने विभागीय अधिकारियों को दिए ये जरूरी निर्देश

पिथौरागढ़।10 मार्च 2023- तहसील पिथौरागढ़ में आयोजित तहसील दिवस जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर कई शिकायतें दर्ज हुई, जिनमें से अधिकांश शिकायतों का निस्तारण जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही किया गया। दर्ज शिकायतों में से अधिकांश शिकायतें सीवेज से संबंधित थी। सीवेज से संबंधित शिकायतों में पिथौरागढ़ के पदम बहादुर पाल जिनके द्वारा सीवेज का पानी घर में आने की शिकायत की गई। वही पितरोटा के शिकायतकर्ता अनिल जोशी द्वारा क्षेत्र में सीवर लाइन बनाने की मांग की गई। इसके अलावा अन्य लोगों द्वारा भी सीवेज से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई गई, जिस पर जिलाधिकारी ने पेयजल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीवेज से संबंधित शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए तथा शिकायतकर्ताओं की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जाय। ग्राम सेरीकांडा के प्रधान बीरू द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई कि पीडब्ल्यूडी द्वारा ग्राम में सड़क निर्माण के दौरान पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त की गई है जिसे ठीक करवाया जाना अति आवश्यक है जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को तत्काल ही पेयजल लाईन दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा विकास खंड विण के ग्राम निशनी की प्रधान चंद्रकला देवी द्वारा ग्राम के लगभग 14 लोगों की वृद्धावस्था व विधवा पेंशन स्वीकृत न होने संबंधी शिकायत दर्ज करवाई गई, जिस पर जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को प्रकरणों की जांच करने के निर्देश दिए। बजेटी क्षेत्र की शिकायतकर्ता चनुली देवी द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई कि नगर पालिका द्वारा चनुली देवी की जमीन पर सार्वजनिक शौचालय बनाया गया है किंतु मुआवजे का भुगतान नहीं किया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिशासी अधिकारी को समस्या निराकरण के निर्देश दिए। इसके अलावा अन्य शिकायतें भी लोगों द्वारा दर्ज करवायी गई।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी वरुण चौधरी, उप जिलाधिकारी अनुराग आर्य, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम आरएस धर्मशत्तू, जिला समाज कल्याण अधिकारी दिलीप कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *