उत्तराखंड

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के गुनियाल गांव पहुंचकर सैन्यधाम के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया,कही ये बात

देहरादून।सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के गुनियाल गांव पहुंचकर सैन्यधाम के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था व मौके पर मौजूद अधिकारियों से निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी ली।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि सैन्यधाम का निर्माण कार्य लगभग 40 प्रतिशत पूरा हो चुका है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य को तय समय सीमा के भीतर पूर्ण किया जाए। निर्माण कार्यों में इस्तेमाल हो रही सामग्री में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

तेज गति से चल रहे निर्माण कार्य को देख वह संतुष्ट नजर आए। मंत्री जोशी ने कहा कि देश के विभिन्न स्मारकों का अध्ययन करने के बाद सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है। सैन्यधाम में आइएनएस विक्रांत का एक माडल भी स्थापित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना के अनुसार उत्तराखंड में सैन्यधाम का निर्माण हो रहा है। कहा कि यह मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भी सैन्यधाम के निर्माण में विशेष रुचि है। सीएम भी लगातार निर्माण कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि सैन्यधाम निर्माण में बजट की कोई कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने भी आश्वस्त किया हुआ है कि बजट की और आवश्यकता पड़ने पर उसे पूरा किया जाएगा।

इस दौरान अपर सचिव सीएस धर्मसत्तू, संयुक्त सचिव सुनील सिंह, सैनिक कल्याण निदेशक ब्रिगेडियर अमृतलाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *