उत्तराखंड

CM धामी बोले-‘पांचवें धाम के रूप में विकसित होगा जागेश्वर धाम’

अल्मोड़ा।अल्‍मोड़ा के जागेश्वर धाम को प्रदेश के पांचवें धाम के रूप में विकसित किया जाएगा। यह बात मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंंह धामी ने एक कार्यक्रम में कही। उन्‍होंने कहा कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जागेश्वर आएंगे।

कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सनातन संस्कृति को आगे बढ़ाने का कार्य किया है। पहले कई जगहों पर लोग मंदिरों में जाने से डरते थे, छिपकर पूजा-पाठ करते थे। लेकिन आज वह गर्व से पूजा पाठ कर रहे हैं।

श्री कल्याणिका हिमालय देवस्थानम के वार्षिकोत्सव में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी सरकार के माध्यम से किए गए कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि समान नागरिकता ड्राफ्ट बनकर तैयार है। प्रदेश सरकार ने जो ड्राफ्ट बनाया, वो पूरे देश में माडल बनने जा रहा है। यह गर्व की बात है।

मानसखंड में धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। लाखों पर्यटक प्रतिवर्ष यहां आते हैं। उनकी सुविधा के लिए विशेष कार्य किए जा रहे हैं। डोल में सनातन शिक्षा पद्धति को संरक्षित करने का कार्य किया जा रहा है।

बाबाजी के माध्यम से संस्कृत विद्यालय संचालित किया जा रहा है। जहां बच्चे निश्शुल्क शिक्षा ग्रहण करते हैं। इस विद्यालय को भविष्य में महाविद्यालय अगर जरूरत पड़ी तो विश्वविद्यालय स्तर तक बनाने के प्रयास किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *