राजनीति

कर्नाटक में कांग्रेस की बंपर जीत

कर्नाटक।कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं. कांग्रेस को इसमें बंपर जीत मिली है। वहीं बीजेपी दूसरे नंबर पर रही। वहीं कुमारस्वामी की पार्टी JDS तीसरे नंबर पर रही।नतीजों में कांग्रेस को बहुमत मिला है, उनको 135 सीट मिली.वहीं भारतीय जनता पार्टी की झोली में 65 सीट रहीं। जबकि जेडीएस 19 सीटें ही जीत सकी।हार के बाद बसवराज बोम्मई ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।फिलहाल वह केयरटेकर सीएम के रूप में काम संभाल रहे हैं।

बसवराज बोम्मई ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस दौरान उन्होंने कहा, “मैंने राज्यपाल से समय मांगा और अपना इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।”

अब रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। 10 मई को कर्नाटक की 224 सीटों पर मतदान हुआ था. आजतक-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना जताई गई थी, जो अब सही साबित हो चुकी है।

सीएम बोम्मई ने ली कर्नाटक चुनाव में हार की जिम्मेदारी

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि मैं हार की जिम्मेदारी ले रहा हूं। उन्होंने कहा, “कर्नाटक चुनाव में हार के कई कारण हैं, राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते हम हर चीज का विश्लेषण करेंगे। हम अपने सभी कमियों का भी विश्लेषण करेंगे और हम लोकसभा चुनाव में फिर से वापसी करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *