उत्तराखंड

शहरी विकास मंत्री अब स्मार्ट सिटी के काम की धीमी प्रगति से हुए नाराज,अधिकारियों को जमकर लगाई फटकार

देहरादून।शहरी विकास मंत्री डा प्रेमचंद अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान निर्माण कार्यों की धीमी गति पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। वहीं, कई कार्यों के काम अंतिम चरण अथवा पूर्ण होने पर प्रोत्साहित भी किया। साथ ही जहां वाटर एटीएम लगे हैं, वहां दो दिन के भीतर जागरूकता बोर्ड लगाने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा पूर्व में परेड ग्राउड में निरीक्षण के दौरान घास की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए जांच के निर्देश देने के बाद भी कार्यवाही न होने पर क्लास लगाई।

शासकीय आवास पर हुई समीक्षा बैठक में विभागीय मंत्री डा अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के कार्यों की स्थिति जानी। बैठक के दौरान डा अग्रवाल ने सिटीजन जागरूकता अभियान चलाने को कहा। वाटर एटीएम पर अधिकारियों ने बताया की कुल 24 एटीएम अभी तक लगाए गए हैं, जिसका लाभ अभी तक साढ़े पांच लाख लोग ले चुके हैं। बताया की एटीएम में एक रुपए का सिक्का डालने पर 300 एमएल वाटर देता है। इस पर मंत्री ने कहा की गर्मी का दिनों में वाटर एटीएम राहगीरों के लिए औषधि का काम करता है, ऐसे में उन्हें दूर से वाटर एटीएम की जानकारी हो, इसके लिए दो दिन के भीतर साइन बोर्ड लगाया जाए।

डा अग्रवाल ने बैठक में बीती 19 जनवरी को परेड ग्राउंड में निरीक्षण के दौरान घास की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए इसकी जांच के निर्देश दिए थे, मगर पांच माह के बाद भी जांच न होने पर डा अग्रवाल ने अधिकारियों की जमकर क्लास ली। उन्होंने जल्द जांच के लिए भी निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *