उत्तराखंड

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले-‘धामी के नेतृत्व में विकास के रास्ते पर तेजी से बढ़ेगा उत्तराखंड

देहरादून।पुष्कर सिंह धामी 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।इस मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुष्कर सिंह धामी को दोबारा प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है।राजनाथ सिंह ने कहा कि वह पुष्कर सिंह धामी को बधाई देते हैं. उन्हें विश्वास है कि धामी के नेतृत्व में प्रदेश दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करेगा। पिछले छह महीनों में जिस तरह से धामी ने प्रदेश का नेतृत्व किया है, उसी का परिणाम है कि जनता ने बीजेपी को राज्य में बहुमत से विजयी बनाया है।उन्हें आशा है कि धामी अपने कार्यकाल में प्रदेश में विकास के नए कीर्तिमान रचेंगे।

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री होंगे। सोमवार विधानमंडल की बैठक में धामी को विधायक मंडल का नेता चुन लिया गया है।वहीं, इस मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा बीजेपी की विधायक दल की बैठक में चुनकर आए 47 के 47 विधायक मौजूद रहे।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल और रेखा आर्य की ओर से पुष्कर सिंह धामी का नाम सीएम के रूप में आगे रखा गया. जिसमें बिशन सिंह चुफाल, प्रेमचंद अग्रवाल समेत सभी विधायकों ने सहमति जताई. जिसके बाद सर्वसम्मति से धामी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *