उत्तराखंड

मोटर चोरी होने क्षेत्र में पेयजल और सिंचाई आपूर्ति लड़खड़ाई

देहरादून।रानीपोखरी – घमंडपुर मार्ग पर बने डीडी 5 नलकूप की मोटर की केबल चोरी होने से क्षेत्र में पेयजल व सिंचाई व्यवस्था बाधित हो गई है। इस नलकूप में एक सप्ताह पूर्व मोटर खराब होने के चलते ग्राम पंचायत लिस्ट्राबाद व रानीपोखरी के कुछ क्षेत्र में पेयजल व सिंचाई की समस्या बनी हुई है। दो दिन पूर्व विभाग ने मोटर दुरुस्त कराने का कार्य शुरू किया। मगर बीती मंगलवार रात मोटर में लगी लगभग 190 मीटर लंबी केबल चोरों ने चुरा ली। जिससे अब ग्रामीणों के सामने पेयजल और सिंचाई का संकट और गहरा गया है। ग्राम प्रधान लिस्ट्राबाद वंदना ने बताया कि पहले ही ग्रामीण पेयजल और सिंचाई की समस्या झेल रहे थे। परंतु अब केबल चोरी होने से ग्रामीणों के सामने दिक्कतें बढ़ गई हैं। विभाग को जल्द से जल्द नहीं केबल लगाकर पेयजल व सिंचाई की समस्या को दूर करना चाहिए।

घमंडपुर मार्ग पर स्थित नलकूप से बीती मंगलवार रात को चोरों ने करीब ढाई लाख रुपये की केबल चोरी कर ली। बुधवार सुबह इसका पता चलने पर नलकूप विभाग देहरादून के अपर सहायक अभियंता रिंकू सिंह ने थाना रानीपोखरी में इस मामले में तहरीर दी है। पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

डोईवाला कोतवाली में दी तहरीर में सहायक अभियंता ने बताया कि नलकूप की मोटर खराब हो रखी थी जिसको ठीक किया जा रहा था। मंगलवार रात को चोरों ने मोटर की केबल चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि इस केबल की कीमत करीब ढाई लाख रुपये है। थाना अध्यक्ष शिशुपाल राणा ने बताया कि इस मामले में तहरीर मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *