Saturday, May 18, 2024
Latest:
उत्तराखंड

खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने किया दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में आयोजित सभी प्रदेश व केंद्रशासित प्रदेशों के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिभाग

दिल्ली। आज प्रदेश की खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्या दिल्ली पहुंची जहां उन्होंने केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में आयोजित हुई वाणिज्य भवन नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में आयोजित सभी प्रदेश व केंद्रशासित प्रदेशों के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिभाग किया।

इस सम्मेलन में मोटे अनाजों की खरीद और वितरण के लिए एक कार्य योजना विकसित करने, आगामी धान खरीद व्यवस्था को और अधिक सुगम व कृषकों के लिए सुविधाजनक बनाये जाने पर चर्चा के साथ ही पी.डी.एस मे सुधार, स्मार्ट पी. डी. एस योजना के क्रियान्वयन तथा राशन की दुकानों की मॉडल एफपीएस पर प्रस्तुती दी गयी।

इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री श्री अश्वनी चौबे जी, केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति जी, खाद्य सचिव भारत सरकार तथा सभी राज्यों के खाद्य सचिव व विभागीय अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *