उत्तराखंड

CM धामी से संबित पात्रा ने की मुलाक़ात,इन मुद्दों पर हुई चर्चा

देहरादून।मुख्यमंत्री आवास देहरादून में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान संबित पात्रा ने सीएम धामी से उत्तरकाशी जिले के साल्ड गांव में 12वीं शताब्दी में आदि गुरु शंकराचार्य की ओर से स्थापित जगन्नाथ मंदिर के बारे में विस्तार से चर्चा की।

जेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तरकाशी के जगन्नाथ मंदिर में नियमित रूप से पूजा-अर्चना, मंदिर को एएसआई यानी भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) से संरक्षण और महाप्रभु के भोग के लिए उचित व्यवस्था करने का आग्रह किया। उन्होंने पर्यटन की दृष्टि से मंदिर के सौंदर्यीकरण समेत अन्य आवश्यक सुविधाओं के विषय पर भी विस्तार से चर्चा भी की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संबित पात्रा को जगन्नाथ मंदिर उत्तरकाशी के विकास में हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत की अवधारणा से उत्तरकाशी के जगन्नाथ मंदिर को विकसित किया जाएगा। जगन्नाथ मंदिर उत्तराखंड के साथ पूरे देश की धरोहर है। जगन्नाथ मंदिर उत्तरकाशी का संरक्षण कर उसका नव निर्माण कार्य एवं विस्तारीकरण किया जाएगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा उत्तराखंड दौरे पर हैं।आज उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की।इस दौरान उन्होंने उत्तरकाशी जगन्नाथ मंदिर के विकास को लेकर चर्चा की।संबित पात्रा का कहना है कि जगन्नाथ मंदिर उत्तराखंड और ओड़िशा दोनों राज्यों के आध्यात्मिक व सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *