उत्तराखंड

CM के बाद अब विभागों के बंटवारे पर भी हाईकमान ले सकता है फैसला, चर्चाएं तेज

देहरादून।धामी सरकार में अभी तक मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है।विभागों के बंटवारे में हो रही देरी के कारण कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं।कहा जा रहा है कि विभागों के बंटवारे को लेकर धामी सरकार केंद्रीय नेतृत्व से सलाह ले सकता है।

23 मार्च को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ पूर्व की उत्तराखंड सरकार ने 5 पुराने मंत्रियों सहित तीन नए मंत्रियों ने शपथ ली थी।वहीं, विधानसभा में पहली महिला अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी के निर्वाचन के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि धामी के नए मंत्रिमंडल के पोर्टफोलियो भी 29 मार्च से होने वाले विधानसभा सत्र से पहले बंट जाएंगे, लेकिन अभी तक मंत्रियों के पोर्टफोलियो पर मुख्यमंत्री की ओर से निर्णय नहीं लिया गया है. जिसको लेकर प्रदेश में कई कयास लगाए जा रहे हैं।

माना जा रहा है कि पुराने मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटाने पर भाजपा में कई नेता नाराज चल रहे हैं।जिसमें बिशन सिंह चुफाल जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हैं।वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी से पार्टी बैकफुट पर है।जिसके कारण मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में पार्टी कोई भी गलती नहीं करना चाहती है. सूत्रों की मानें तो विधानसभा सत्र के बाद ही मंत्रियों के पोर्टफोलियो बांट जा सकते हैं।

प्रदेश में 10 मार्च को मतगणना के 23 मार्च को मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सस्पेंस खत्म हुआ।इसी दिन सीएम पुष्कर सिंह धामी से साथ 8 मंत्रियों ने शपथ ली।आज 4 दिनों बाद भी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है।कयास लगाए जा रहे हैं धामी सरकार केंद्रीय नेतृत्व से सलाह मशवरे के बाद ही प्रदेश में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *