उत्तराखंड

CM धामी ने ली आवास एवं शहरी विकास विभाग की बैठक,दिए ये जरूरी निर्देश

देहरादून।उत्तराखंड राज्य को साल 2025 तक सशक्त उत्तराखंड बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार विभागों की समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आवास एवं शहरी विकास विभाग की समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश के विकास प्राधिकरण के माध्यम से आवासीय भवनों के नक्शों की स्वीकृति के लिए सिंगल विंडो सिस्टम बनाया जाए, ताकि 15 दिन के भीतर आवासीय भवनों के नक्शे स्वीकृत हो जाएं।

आवास एवं शहरी विकास विभाग की बैठक में सीएम धामी ने कहा कि सिंगल विंडो सिस्टम की प्रक्रियाओं को व्यावहारिक और सरलीकरण के साथ प्रभावी बनाया जाए। नगरीय क्षेत्रों की समस्याओं के समाधान के लिए भी प्रभावी कार्ययोजना बनाने को कहा है, ताकि स्वच्छ और सुन्दर देवभूमि का संदेश देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में जाए। सीएम ने आवास और शहरी विकास विभाग को आपसी समन्वय से कार्य करने पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्य विकास अधिकारी को जिलों में नगर निकाय से जुड़े कार्यों की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सौंपे जाने के लिए व्यवस्था बनाने के भी निर्देश दिए।

आवास एवं शहरी विकास विभाग की समीक्षा के दौरान सीएम धामी ने कहा कि हर साल प्रदेश में लाखों की संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु आते हैं. ऐसे में इन पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाओं के क्रियान्वयन पर फोकस किया जाए और साथ ही, विभाग की ओर से तैयार किये गये अल्प, मध्य और दीर्घकालिक रोड मैप के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बेहतर प्रयास किए जाएं, जिससे क्षेत्र में तय निवेश के लक्ष्यों को पूरा किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *