उत्तराखंड

आज CM धामी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक,इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में गुरुवार को सचिवालय में सुबह 11 बजे मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। धामी मंत्रिमंडल की इस महत्वपूर्ण बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है। मानसून सत्र को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि गुरुवार को होने वाले कैबिनेट बैठक के दौरान मंत्रिमंडल मानसून सत्र आहूत किया जाने पर सहमति जता सकती है। इसके साथ ही प्रदेश में यूसीसी लागू किए जाने को लेकर भी सरकार, कैबिनेट में आगामी प्रक्रिया पर चर्चा कर सकती है।

धामी मंत्रिमंडल की इस महीने में दूसरी अहम बैठक होनी जा रही है। इसी साल के अंत मे प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर भी महत्वपूर्ण चर्चाएं की जा सकती हैं। साथ ही इन्वेस्टर पॉलिसी में भी संशोधन करने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगने की संभावना है।यही नहीं कई विभागों के बजट खत्म हो गए हैं जिसके चलते धामी सरकार सितंबर महीने में मानसून सत्र आहूत कर सकती ह। लिहाजा मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा करने के बाद मानसून सत्र आहूत किए जाने का भी ऐलान किया जा सकता है।

इसके अलावा मंत्रिमंडल की बैठक में कई विभागों की संशोधित नियमावली पर भी मुहर लगने की संभावना है। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट पॉलिसी में संशोधन का प्रस्ताव, महालक्ष्मी किट योजना के विस्तार संबंधी प्रस्ताव, राशन कार्डधारकों को 50 प्रतिशत सब्सिडी पर चीनी- नमक देने का प्रस्ताव, राजकीय अस्तपालों में एकसमान पंजीकरण व जांच दरें लागू करने का प्रस्ताव समेत स्क्रैप पॉलिसी के बाद अब कंडम वाहनों को बिक्री के लिए नीति पर मंजूरी मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *