उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने PM मोदी का आभार व्यक्त किया,कही ये बात

देहरादून।शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने नई दिल्ली में जी20 की बैठक में 20 सदस्य देश, 9 अतिथि देश और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के नेटव प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख के पहुंचने पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का अभिनंदन किया है।

उन्होंने कहा कि भारतवर्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जी-20 की अध्यक्षता करने का मौका मिला। जिसमें पूरे भारतवर्ष में 60 जगह पर 200 से भी ज्यादा सफल बैठ के आयोजित हुई इनमें विकास को वैश्विक एजेंट में प्राथमिकता दी गई।

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में आयोजित की-20 की बैठक में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत मंडपम के कोणार्क चक्र के सामने विभिन्न देशों के राष्ट्रीय अध्यक्षों व अन्य मेहमानों का स्वागत व सत्कार किया। यह भारत की अतिथि देवो भव की संस्कृति को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि जी-20 की बैठक का होना, हमारे भारतवर्ष का बढ़ता हुआ प्रभाव है। उन्होंने कहा कि इस बैठक से एक पृथ्वी के रूप में हरित पहल को बढ़ावा मिलेगा। वहीं एक परिवार के रूप में समावेशी विकास को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही एक बेहतर भविष्य के लिए प्रौद्योगिकी को समन्वित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विधानसभा सदन के भीतर भी जी-20, चंद्रयान-3 और आदित्य L1 को लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *