उत्तराखंड

CM धामी से ऋषिकेश मेयर अनिता मामगईं ने मुलाक़ात की

देहरादून।।बीते दिनों भारी बारिश के चलते आई आपदा से ऋषिकेश में सड़कें, नालियां और घाट क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जलभराव से कई समस्याएं उत्पन्न हुई हैं। मेयर अनिता ममगाईं ने क्षतिग्रस्त सड़कों, नालियों और घाटों के निर्माण कार्यों और अन्य समस्याओं के समाधान के लिए सरकार से 100 करोड़ की राशि आवंटित करने की मांग की।

रविवार को ऋषिकेश मेयर अनिता ममगाईं ने देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। उन्होंने बीते दिनों ऋषिकेश और आसपास लगातार हुई बारिश से उपजी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। कहा कि दैवीय आपदा में विभिन्न क्षेत्रों में लोगों के घरों में घुसे बरसाती पानी से जहां आमजनमानस को काफी नुकसान झेलना पड़ा, वहीं नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों की सड़कें, सम्पर्क मार्ग एवं नालियां भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई हैं।

कई मार्गों पर कीचड़ एवं बरसाती पानी भरा होने की वजह से विभिन्न बीमारियों का खतरा भी लगातार मंडरा रहा है। इन समस्या से निपटने के लिए तकरीबन सौ करोड़ रुपये की जरूरत होगी। ऋषिकेश नगर निगम को यह राशि मुहैया करवाई जाए। उन्होंने सीएम को ज्ञापन भी सौंपा। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि प्रदेश के तमाम आपदा प्रभावित क्षेत्रों में विशेष प्राथमिकता के साथ राहत एवं बचाव, पुनर्वास और पुनर्निर्माण कार्य जारी है। योगनगरी ऋषिकेश की सड़कों के लिए भी हर संभव मदद की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *