उत्तराखंड

PM मोदी को राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने जन्मदिन की बधाई दी,कही ये बात

भारतीय संस्कृति के संरक्षक एवं संवर्द्धक यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कुशल नेतृत्व में स्वर्णिम भारत के सुनियोजित आधुनिक विकास एवं सशक्त भारत के निर्माण की आधारशिला: राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा.नरेश बंसल

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई और हार्दिक शुभकामनाये: राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा.नरेश बंसल

देहरादून।राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा.नरेश बंसल ने भारत के गौरव,अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे भारतीय संस्कृति के संरक्षक एवं संवर्द्धक, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई और हार्दिक शुभकामनाये प्रेषित की है।नरेश बंसल ने ईश्वर से पी एम मोदी की दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य की कामना की है। बंसल ने कहा कि परम आदरणीय मोदी जी को आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे ऐसी मंगल कामना है।

राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा.नरेश बंसल ने कहा कि हर भारतीय के लिए अत्यंत हर्ष का विषय है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दुनिया में अव्वल है। पीएम मोदी एक बार फिर 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनिया के नेताओं से आगे निकल गए हैं। वैश्विक रेटिंग में शीर्ष पर हैं। दुनियाभर में वह जहाँ भी जा रहे हैं उनके स्वागत के लिए लोग पलकें बिछाए दिखाई दे रहे हैं।पीएम मोदी को दुनियाभर के 13 देश अब तक सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित कर चुके हैं।भारत में हाल ही में आयोजित G20 शिखर सम्मेलन की “ऐतिहासिक और अभूतपूर्व” सफलता के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है।

बंसल ने कहा कि पीएम मोदी का लक्ष्य अर्थव्यवस्था को मजबूत करना, लोगों को सशक्त बनाना और भारत को एक विकसित देश बनाना है। जब देश में गरीबी कम होती है तो मध्यम वर्ग की क्षमता कई गुना बढ़ जाती है।पीएम मोदी नेतृत्व में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म का ये कालखंड भारत के भविष्य को गढ़ रहा है I

राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा.नरेश बंसल ने कहा कि हर भारतीय के लिए गौरव की बात है कि उसके ये प्रधानमंत्री ऐसे हैं जो आजादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। आजादी के बाद सबसे ज्यादा एक भी छुट्टी लिए बगैर 24 घंटे में से 17 घंटे काम करने वाला कोई प्रधानमंत्री अगर है तो वह नरेंद्र मोदी हैं। आजादी के बाद कोई एक सरकार पर जनता को विश्वास है तो वह मोदी सरकार है। दो तिहाई बहुमत से दो-दो बार एनडीए को चुना गया। पूर्ण बहुमत से दो-दो बार भाजपा को चुना गया। 30 साल बाद पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।आजादी के बाद सबसे ज्यादा किलोमीटर और सबसे ज्यादा दिन प्रवास करने वाला कोई प्रधानमंत्री है तो वह नरेंद्र मोदी हैं।

बंसल ने कहा कि बरसों सरकार चलती है तो दो-चार निर्णय ही ऐसे होते हैं जो युगों तक याद किए जाते हैं। मोदी सरकार के साढ़े नौ साल में कम से कम 50 फैसले ऐसे हैं जो युगांतकारी हैं। साढ़े नौ साल में मोदी जी ने नए प्रकार के राजनीतिक युग की शुरुआत की। भारतीय राजनीति भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टीकरण के नासूर से ग्रसित रही। मोदी जी ने पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस को तरजीह दी। मगर फिर भी कहीं दूर तक भ्रष्टाचार भी बैठा है, परिवारवाद दिखाई ही देता है और तुष्टीकरण की राजनीति दिखाई देती है। इसलिए मोदी जी ने तीनों को भारत छोड़ने का नारा दिया l

डा.नरेश बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने बीते साढ़े 9 वर्षों में ‘राष्ट्र प्रथम’ की भावना के साथ देशवासियों की आशा,अभिलाषा एवं आकांक्षाओं को पूर्ण किया है।
डा.नरेश बंसल ने कहा कि सरकार के द्वारा लिया गया हर फैसला लोगों की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए था। मोदी सरकार के साढ़े 9 वर्ष सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित है। सरकार के 9 साल के 9 प्रमुख आधार सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण, नवाचार, दृढ़ इच्छाशक्ति, भ्रष्टाचार और आतंकवाद पर जीरो टोलरेंस, नीतिगत पहल साहसिक निर्णय तथा सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास रहा है।

देश ने पहली बार ग्रामीण व शहरी भारत का समानांतर विकास देखा है। जहां कई विकसित देश अभी तक कोरोना महामारी के प्रभाव से नहीं उभर पाए, वहीं नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में तेजी से बढ़ती भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व के लिए आदर्श बनी है। आधुनिकता व सांस्कृतिक विरासत को साथ लेकर मोदी जी आत्मनिर्भर भारत की ओर संकल्पित भाव से कार्यरत हैं।

सांसद डा.नरेश बंसल ने कहा कि भारत को महान देश बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की पांच प्रतिज्ञाएं- गुलामी की मानसिकता को दूर करना, देश की परंपराओं और मूल्यों पर गर्व करना, एकता और अखंडता के लिए जीवन समर्पित करना, देश की सुरक्षा और नागरिकों में कर्तव्य की भावना जागृत करना, विकसित भारत का लक्ष्य हैं.

डा. बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जाति, मजहब या किसी का चेहरा देखे बिना सभी तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की एक नई आभा के साथ दुनिया के सामने चमकता हुआ दिखाई दे रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *