बिज़नेस

CM धामी 25 सितंबर को चार दिवसीय दौरे पर लंदन जाएंगे, निवेशकों के साथ करेंगे बैठक

देहरादून।दिसंबर में होने जा रहे उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं और साथ ही निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश करने के प्रति आकर्षित करने के लिए देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी इन्वेस्टर्स के साथ बैठक की जा रही है।इसी क्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार का एक डेलिगेशन 25 से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेगा।इस दौरान डेलिगेशन लंदन और बर्मिघम में बड़े बिजनेस हाउसों के साथ बैठक करेगा।

सीएम धामी के नेतृत्व में लंदन जाएगा डेलिगेशन:

सीएम धामी के नेतृत्व में लंदन और बर्मिघम में आईटी, टूरिज्म, हेल्थकेयर, एजूकेशन और फूड प्रोसेसिंग के साथ-साथ ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के उद्योगपतियों के साथ बैठक की जाएगी और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित किया जाएगा. तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार 26 सितंबर को लंदन में आयोजित होने वाले रोड शो में उत्तराखंड डेलिगेशन, रोपवे के क्षेत्र में काम कर रहे पोमा ग्रुप के साथ बैठक करेगा. इसी दौरान प्रदेश के इको फ्रेंडली मोबिलिटी के संबंध में चर्चा की जाएगी।

विदेशों में निवेशकों के साथ विचार-विमर्श:

सीएम धामी ने बताया कि उत्तराखंड में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। ऐसे में इन्वेस्टर्स को उत्तराखंड में आमंत्रित करने के लिए व्यापक स्तर पर सरकार काम कर रही है. दुनिया भर के बड़े निवेशकों का ध्यान उत्तराखंड की तरफ आकर्षित करने के लिए देश के बड़े शहरों के साथ-साथ विदेशों में भी निवेशकों के साथ विचार-विमर्श शुरू कर दिया गया है।

राज्य की एसजीडीपी को दोगुना करने का लक्ष्य:

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की आर्थिक को और बेहतर करने के लिए सशक्त उत्तराखंड मिशन को लॉन्च किया गया है।इस मिशन के तहत अगले 5 सालों में राज्य की एसजीडीपी को दोगुना करने का भी लक्ष्य रखा गया है, इसलिए उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है।

ब्रिटेन के उद्योगपतियों के साथ होगी अहम बैठक

लंदन की प्रमुख हस्तियों से भी उत्तराखंड डेलिगेशन मुलाकात करेगा. इसी क्रम में 27 सितंबर को बर्मिघम में डब्ल्यूएमजी वार्बिक मैन्युफैक्चरिंग ग्रुप के साथ मीटिंग की जाएगी और साथ ही टीवीएस नॉर्टन ग्रुप के साथ प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा भी की जाएगी. यही नहीं, ब्रिटेन के टूरिज्म सेक्टर से जुड़े बड़े उद्योगपतियों के साथ भी बैठक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *