उत्तराखंड

टिहरी डीएम बोले-‘सीएम हेल्प लाइन में लापरवाही पर होगी कार्रवाई’

टिहरी।डीएम मयूर दीक्षित ने जनोपयोगी योजनाओं व सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों को लेकर विभागीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए निर्देश दिए कि पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का लाभ हर- हाल में देना विभाग सुनिश्चित करेंगे। सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों में लापरवाही पर विभाग की जिम्मेदारी सुनिश्चित कर कार्रवाई की चेतावनी दी।

डीएम दीक्षित ने जिला सभागार में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए विभाग रोस्टर वाइज कार्य करें। कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। विभाग योजनाओं को ज्यादा लंबित न करते हुए संचालन में आ रही दिक्कतों से समय पर अवगत करायें। इसके साथ ही डीएम ने बैठक में कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों में लापरवाही पर जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

शिकायतकर्ता को विभाग हर हाल में संतुष्ट करे। डीएम ने कृषि एवं पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पीएम किसान पेंशन योजना की समस्यायें हो या फिर परिवार रजिस्टर की शिकायतें। इनका निस्तारण हरहाल में विभागीय स्तर पर किया जाय। छोटी-छोटी आपत्तियों व शिकायतों को विभाग आपस में समन्वय बनाकर निस्तारित करें। जिला पंचायत और नगर पालिका नई टिहरी को डीएम ने बीपूरम बोटिंग प्वाईंट पर साफ-सफाई करने के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *