उत्तराखंड

CM धामी संग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे उत्तरकाशी,कही ये बात

उत्तरकाशी।केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सिलक्यारा पहुंचे हैं। उन्होंने सुरंग में चल रहे राहत एवं बचाव कार्य का स्थलीय निरीक्षण और समीक्षा की। मुख्य सचिव एस एस संधू भी मौजूद रहे। गडकरी व मुख्यमंत्री ने यहां अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा मजदूरों को जल्द से जल्द बाहर निकालना उत्तराखंड और भारत सरकार की प्राथमिकता है।

केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है, “पिछले 7-8 दिनों से हम पीड़ितों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्हें जल्द से जल्द बाहर निकालना उत्तराखंड सरकार और भारत सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने यहां काम करने वाले संबंधित अधिकारियों के साथ घंटे भर बैठक की है।

उन्होंने कहा कि हम छह वैकल्पिक विकल्पों पर काम कर रहे हैं और भारत सरकार की विभिन्न एजेंसियां यहां काम कर रही हैं। पीएमओ से भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सुरंग विशेषज्ञों और बीआरओ अधिकारियों को भी बुलाया गया है।

उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता फंसे हुए पीड़ितों को भोजन, दवा और ऑक्सीजन उपलब्ध कराना है। कहा कि इस मामले में सुरंग में फंसे लोगों तक खाना व आक्सीजन अधिक मात्रा में कैसे पहुंचाएं इस पर भी काम चल रहा है। इसके साथ ही यह भी कहा कि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच भी कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *