उत्तराखंड

डीएम सोनिका ने संभाला नगर निगम में प्रशासक का कार्यभार

देहरादून।जिलाधिकारी सोनिका ने नगर निगम के प्रशासक कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालते ही उन्होंने सफाई व्यवस्था पर फोकस शुरू कर दिया है। आगामी निवेशक समिट को देखते हुए उन्होंने सफाई व्यवस्था के लिए निगम को चार जोन में बांटते हुए प्रत्येक जोन के लिए जोनल अधिकारी नामित कर दिए हैं। साथ ही सफाई व्यवस्था की निगरानी के लिए एडीएम वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा को नोडल अधिकारी बनाया है।

जिलाधिकारी सोनिका ने नामित सभी जोनल अधिकारियों को निर्देशित किया कि है आवंटित क्षेत्रों में उत्कृष्ट सफाई व्यवस्था के प्रति पूर्णरूप से वह उत्तरदायी होंगे। कहा कि सड़क मार्गों, फुटपाथ, नालियों की सफाई तथा धूल से बचाव हेतु पानी व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव, विद्युत पोलों से अव्यवस्थित तारों, केबलों व बैनर इत्यादि को सुव्यवस्थित करवाने के कार्य तत्काल किया जाए।

जोनल अधिकारी प्रत्येक दिन स्थलीय निरीक्षण करेंगे और अपनी दैनिक रिपोर्ट जिला आपदा परिचालन केंद्र नियंत्रण कक्ष में निर्धारित प्रारुप में देंगे। कहा कि आंवटित क्षेत्रों में सड़क मार्गों एवं फुटपाथों पर कहीं कोई कचरा, प्लास्टिक व धूल न हो तथा सड़कों के किनारे रखे गए डस्टबीन से कूड़ा प्रात ही उठा लिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *