उत्तराखंड

उत्तराखंड कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने करण माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य

देहरादून।उत्तराखंड कांग्रेस के लिए एक लंबे मंथन के बाद आखिरकार नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामों की घोषणा कर दी गई है। खास बात यह है कि इस बार कुमाऊं को कांग्रेस ने प्राथमिकता दी है।अध्यक्ष से लेकर नेता प्रतिपक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष भी कुमाऊं से ही बनाए गये हैं।कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष के चयन में अप्रत्याशित फैसला किया है। दरअसल, पार्टी ने इन तीनों ही पदों पर कुमाऊं के नेताओं को तरजीह दी है।प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और उपनेता प्रतिपक्ष भुवन चंद्र कापड़ी कुमाऊं से हैं।

कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने करण माहरा को उत्तराखंड कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष और यशपाल आर्य को नेता प्रतिपक्ष बनाया है।जबकि भुवन चंद्र कापड़ी को उपनेता प्रतिपक्ष बनाया गया है।कांग्रेस ने तीनों ही पदों पर कुमाऊं को तवज्जों दी है।

कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने करण माहरा को उत्तराखंड कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष और यशपाल आर्य को नेता प्रतिपक्ष बनाया है. जबकि खटीमा सीट से विधायक भुवन चंद्र कापड़ी को उपनेता प्रतिपक्ष बनाया है।49 वर्षीय करण माहरा अल्मोड़ा जिले के रानीखेत सीट से पूर्व विधायक रहे हैं। जबकि यशपाल आर्य उधमसिंह नगर की बाजपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *