उत्तराखंड

रामनवमी के मौके पर CM धामी ने किया कन्या पूजन, बोले- आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं भगवान राम के आदर्श

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामनवमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।चैत्र नवरात्रि की नवमी के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में विधि-विधान से कन्या-पूजन किया।जिसमें कन्याओं को भोजन करवाया गया।

मान्यता है कि चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की नवमी को भगवान राम का जन्म हुआ था।इसी दिन देशभर में हर्षोल्लास के साथ रामनवमी का त्योहार मनाया जाता है। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भगवान राम को आस्था का प्रतीक बताया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भगवान राम का आदर्श चरित्र हमें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं. हमें उनके व्यक्तित्व को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए।

इस मौके पर सीएम धामी ने लिखा ‘समस्त प्रदेशवासियों को सम्पूर्ण मानवता के आदर्श मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीरामचन्द्र जी के अवतरण दिवस के पावन पर्व रामनवमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं, भगवान श्रीराम आप सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चैत्र नवरात्रि की नवमी के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में विधि-विधान से कन्या-पूजन किया।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विश्व के कल्याण एवं शांति के लिए ‘सर्वे भवंतु सुखिन:’ की भावना से नौ दुर्गा की प्रतीक नौ कन्याओं को भोजन कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *