उत्तराखंड

कोटद्वार में सिंचाई गूल की मरम्मत के लिए एसडीओ से मिले किसान

कोटद्वार। भाबर क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नंबर-37 पश्चिमी झंडीचौड़ के किसानों का प्रतिनिधिमंडल क्षतिग्रस्त सिंचाई गूल की मरम्मत की मांग को लेकर नलकूप विभाग की सहायक अधिशासी (एसडीओ) अभियंता प्रिया सैनी से मिला। किसानों ने उन्हें मांग का ज्ञापन भी सौंपा। एसडीओ ने शीघ्र सिंचाई गूल की मरम्मत कराने का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष पंडित चंद्रमोहन और निवर्तमान पार्षद सुखपाल शाह ने कहा कि क्षेत्र के किसान सिंचाई विभाग, नलकूप विभाग और लघु सिंचाई विभाग को क्षतिग्रस्त सिंचाई गूल की मरम्मत के संबंध में कई प्रस्ताव दे चुके हैं लेकिन विभागीय स्तर पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। कहा कि वर्तमान में गेहूं की फसल कट चुकी है और खेत खाली हैं। दो माह बाद बरसात शुरू होते ही क्षेत्र में धान की रोपाई शुरू हो जाएगी। समय रहते क्षतिग्रस्त पड़ीं सिंचाई गूल की मरम्मत की जानी चाहिए जिससे किसानों को सिंचाई की सुविधा मिल सके। कहा कि जब से नगर निगम बना है, तब से सिंचाई गूल की मरम्मत नहीं हुई है।

नगर निगम की बोर्ड बैठक में भी इस संबंध में प्रस्ताव बनाया गया था। ज्ञापन में किसानों ने सिंचाई गूलों की मरम्मत शीघ्र कराने की मांग उठाई। प्रतिनिधिमंडल में राजेंद्र सिंह चौहान, हरि सिंह रावत, गोविंद सिंह, नयन सिंह बिष्ट, नैन सिंह, जगमोहन सिंह आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *