उत्तराखंड

संवेदनशील जगहों का जल्द चिह्नित कर उनके उपचार से जुड़े कार्यों को शुरू करें- डीएम वंदना सिंह

हल्द्वानी। जिलाधिकारी वंदना सिंह कहा कि मानसून में रकसिया, देवखड़ी, कलसिया नाले से समस्या आती है, ऐसे में संवेदनशील जगहों का जल्द चिह्नित कर उनके उपचार से जुड़े कार्यों को शुरू करें। यह निर्देश डीएम ने कैंप कार्यालय में सिंचाई, लोनिवि, वन विभाग, राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर सभी स्थलों के सफाई के लिए आकलन तैयार कर काम को शुरू किया जाए। कल्वर्ट, कॉजवे की सफाई करने के साथ झाड़ी कटान किया जाए। जिससे पानी का बहाव प्रभावित न हो। इसके अलावा जो तत्कालिक कार्य किए जाने हैं, उनको मई माह में पूरा किया जाए।

बैठक में डीएम ने शहर में आए दिन लगने वाले जाम से निजात के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को शहर की मुख्य सड़कों पर विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। अभियान के दौरान सड़कों पर खड़ी होने वाली बसों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही जिन लोगों ने व्यवसायिक नक्शे में पार्किंग की अनुमति ली गई है उसका प्रयोग पार्किंग के लिए हो रहा है, उसकी जांच करने का भी निर्देश दिया। बैठक में नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, डीएफओ रामनगर दिगंत नायक, सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी, एसडी एम हल्द्वानी परितोष वर्मा आदि अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *