उत्तराखंड

लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया जायजा

लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया जायजा

जनपद की दोनों विधानसभाओं की मतगणना हेतु सभी तैयारियां पूरी

रुद्रप्रयाग।लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना को पारदर्शिता एवं सफलता पूर्वक संपादित कराने के लिए की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने लिया जायजा।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मतगणना प्रक्रिया को संपन्न कराने में सभी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन बड़ी सावधानी एवं सतर्कता से करें। मतगणना कार्य में किसी तरह से कोई जल्दबाजी न करें। उन्होंने डाटा एंट्री ऑपरेटरों को निर्देश दिए हैं कि उनके द्वारा फीडिंग का कार्य बड़ी सावधानी पूर्वक करें।

उन्होंने नोडल अधिकारी बेरिकेडिंग को निर्देश दिए हैं कि मतगणना हाॅल में कार्मिकों को कोई असुविधा न हो इसके लिए लगाए गए एसी टावर एवं फैन निरंतर कार्य करते रहें। इस पर उन्होंने विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए हैं कि मतगणना के दौरान विद्युत आपूर्ति पूर्ण रूप से सुचारू रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने नोडल अधिकारी नेटवर्क को भी निर्देश दिए हैं कि नेटवर्किंग में कोई भी समस्या नहीं होनी चाहिए इसके लिए विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने नोडल अधिकारी खानपान को निर्देश दिए हैं कि मतगणना कार्य में तैनात अधिकारियों एवं कार्मिकों को जलपान का उचित प्रबंधन रखा जाए। इसमें किसी भी तरह से कोई शिथिलता न बरती जाए। इसके साथ उन्होंने सभी अधिकारियों को उनसे संबंधित सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, सहायक रिटर्निंग अधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष घिल्डियाल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *