उत्तराखंड

नैनीताल में होटलों के कमरे हो चुके हैं एडवांस बुक; वीकेंड पर उमड़ी भीड़

नैनीताल में होटलों के कमरे हो चुके हैं एडवांस बुक; वीकेंड पर उमड़ी भीड़

नैनीताल। सरोवर नगरी में पर्यटकों का उमड़ना जारी है। शहर के पार्किंग स्थल फुल होने के बाद एंट्री प्वाइंट पर ही पर्यटक वाहनों को रोक शटल सेवा से शहर तक भेजा गया। मैदानी भागों में बढ़ती गर्मी के साथ पर्यटकों का रुख पर्वतीय क्षेत्रों की ओर हो चला है। ऐसे में कई होटलों में कमरे 25 जून तक एडवांस में बुक हो चले हैं।

ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन में पर्यटकों की आमद बढ़ने से नगर के अधिकांश होटलों के कमरे रविवार को पैक रहे, जबकि सरकारी व गैर सरकारी गेस्ट हाउस के अलावा होम स्टे की स्थिति भी यही रही। शहर के पार्किंग स्थल फुल होने के बाद पुलिस ने विशेष यातायात प्लान लागू कर दिया।

भवाली मार्ग पर मस्जिद तिराहा, हल्द्वानी मार्ग पर रूसी व कालाढूंगी मार्ग पर नारायण नगर पार्किंग के समीप पर्यटक वाहनों को रोक दिया गया। जहां से शटल सेवा से पर्यटकों को शहर तक लाया गया। हालांकि शनिवार की अपेक्षा पर्यटक वाहन कम होने के कारण संपर्क मार्गों पर जाम की स्थिति नहीं रही। मगर शहर के भीतर मालरोड समेत हाई कोर्ट मार्ग पर जाम लगने से पर्यटकों व स्थानीय लोगों को खासी परेशानी रही।

शहर पहुंचे पर्यटकों ने झील में नौका विहार का आनंद उठाया तो पंत पार्क समेत भोटिया बाजार में पर्यटकों की भारी भीड़ रही। स्नोव्यू, राजभवन, चिड़ियाघर, हिमालय दर्शन व केव गार्डन पर्यटकों की आमद से पटे रहे। देर शाम मालरोड पर भारी संख्या में पर्यटक चहलकदमी करते दिखाई दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *