उत्तराखंड

CM पुष्कर उत्तराखंड की इस सीट से लड़ सकते है चुनाव

देहरादून।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, यह लगभग तय हो गया है। दरअसल, चंपावत विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सबसे पहले अपनी विधानसभा सीट छोड़ने की पेशकश की थी।ऐसे में पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि अब कैलाश गहतोड़ी गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत विधानसभा सीट से ही उपचुनाव लड़ेंगे. कई दिनों से चली आ रही कयासबाजी के बीच गुरुवार को चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपेंगे।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस बात के संकेत दिए हैं।

विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीतकर दो-तिहाई बहुमत हासिल किया, लेकिन मुख्यमंत्री स्वयं खटीमा से चुनाव हार गए थे। इसके बावजूद भाजपा नेतृत्व ने धामी पर विश्वास जताते हुए उन्हें लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनाया। अब धामी को छह माह के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना है।

धामी के फिर से मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले चम्पावत से पार्टी विधायक कैलाश गहतौड़ी ने उनके लिए अपनी सीट छोड़ने की घोषणा की। इसके बाद पार्टी के कुछ अन्य विधायकों के साथ ही एक निर्दलीय और कांग्रेस के एक विधायक ने भी ऐसी ही पेशकश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *