उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने UPCL के मुख्य अभियंता से की फोन में बात,दिए ये जरूरी निर्देश

देहरादून।कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अपनी विधानसभा क्षेत्र मसूरी की समस्याओं को लेकर सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक की।इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के कई जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए और साथ ही लापरवाही के मामले में अधिकारियों की जमकर क्लास भी लगाई।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने यूपीसीएल के मुख्य अभियंता को भी दूरभाष पर इस बाबत निर्देश दिए। कोठाल गांव पेयजल योजना के लिए ट्रांसफर लगाने का कार्य तत्काल करने और क्षेत्र में थ्री फेस व केबलिंग के कार्य को भी तत्परता से करने के निर्देश भी मंत्री ने दिए हैं। मंत्री ने विधायक निधि के माध्यम से हुए कार्यों की भी समीक्षा की और कहा कि जिस योजना के लिए पैसा जारी किया गया है, उसे तत्काल पूर्ण कराई जाए।

इसके अलावा मंदाकिनी बिहार, मैगी प्वाइंट, गजियावाला और अन्य स्थानों पर जहां ट्रांसफार्मर की आवश्यकता है, वहां तत्काल टांसफार्मर लगाये जाए. एमडीडीए के माध्यम से मसूरी विधानसभा क्षेत्र के लिए स्वीकृत खंभों को 15 दिवस के भीतर स्थापित करने के निर्देश भी मंत्री ने अधिकारियों को दिए. मंत्री ने कहा कि टपकेश्वर कॉलोनी और चामासारी के लिए निर्मित होने वाली विद्युत लाइन या उसके शिफ्टिंग के कार्य को मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत करवाया जाएगा. इस हेतु अधिकारी इसका आगणन बनाना सुनिश्चित करें. उन्होंने क्षेत्र में खड़े-गले खंभों को तत्काल हटाने के और उनके स्थान पर नए खंभे लगाए जाने के निर्देश भी दिये।

इसके साथ ही दुधली क्षेत्र को मसूरी बिजली घर से जोड़े जाने के प्रकरण पर मंत्री ने इसकी संभावना तलाशने के निर्देश दिये. मसूरी के माल रोड सहित अन्य स्थानों पर अंडरग्राउंड केबलिंग बिछाई जाने के लिए एमडीडीए को तत्काल आगणन देने के निर्देश दिए और कहा कि इसकी स्वीकृति के लिए व्यक्तिगत तौर पर भी एमडीडीए से वार्ता करें. ताकि भूमिगत केबलिंग का काम पूर्ण हो सके।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अपने विधानसभा क्षेत्र मसूरी में बिजली की समस्याओं को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने ऊर्जा निगम के अधिकारियों की क्लॉस भी लगाई। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द सुवाखोली और पुरुकुल बिजली घर का निर्माण कार्य शुरू कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *