उत्तराखंड

चंपावत उपचुनाव के लिए आचार संहिता लागू

देहरादून।चंपावत उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद चंपावत सीट पर आचार संहिता लागू कर दी गई है। चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों को ट्रेनिंग दी जा रही है और साथ ही सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति भी कर दी गई है।31 मई को सीट पर मतदान होंगे जबकि 3 जून को मतगणना की जाएगी।

चंपावत सीट पर होने वाले उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को अपना उम्मीदवार बनाया है।चंपावत सीट पर 31 मई को मतदान होंगे जबकि 3 जून को मतगणना होगी. इसके लिए निर्वाचन आयोग ने सभी तैयारी कर ली है, साथ ही सुरक्षा के लिहाज से भी पुलिस को निर्देशित कर दिया गया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि उपचुनाव के लिए 11 मई तक नामांकन किए जाएंगे।17 मई तक नाम वापसी व 31 मई को मतदान होंगे. मतदान की गणना 3 जून को होगी।इसके मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं।संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का चयन कर लिया गया है, ताकि शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराया जा सके।

उत्तराखंड के चंपावत सीट पर उपचुनाव के लिए आचार संहिता लागू कर दी गई है।निर्वाचन आयोग की ओर से तारीखों के ऐलान के बाद जहां एक तरफ राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं. वहीं, निर्वाचन आयोग भी अपनी तैयारियां मुस्तैदी के साथ कर रहा है।चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. साथ ही सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति भी कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *