उत्तराखंड

देहरादून में इंजीनियर को ठेकेदार प्रतिनिधि ने दी जान से मारने की धमकी

डोईवाला। केशवपुरी में नवनिर्मित तटबंध निर्माण के संबंध में तटबंध निर्माण की गुणवत्ता पर ग्रामीणों ने सवाल उठाए थे। जिसके बाद सिचाई विभाग ने मामले का संज्ञान लेकर मौके पर जाकर कार्य की जांच की। मौके पर जांच में कार्य गुणवत्ता के मानकों पर खरा नहीं पाया गया जिस पर सिचाई विभाग के अपर सहायक अभियंता आशीष यादव ने निर्माण कार्य रोकने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण में लाई जा रही खनन सामग्री को मिट्टी मिला हुआ बताते हुए रिजेक्ट कर दिया और कार्य कर रहे श्रमिकों को गुणवत्ता युक्त सामग्री इस्तेमाल करने की हिदायत दी

सिंचाई विभाग के अपर सहायक अभियंता आशीष यादव ने बताया कि जब वह शुक्रवार सुबह 11 बजे निर्माणाधीन तटबंध स्थल पर पहुंचे तो उन्होंने वहां पर निर्माण में लाई जा रही सामग्री में मिट्टी मिले होने के चलते कार्य रोक कर इसे बदलवाने के लिए कहा। उसके बाद वह समीप की दूसरी साइड पर कार्य देखने चले गए। कुछ ही देर बाद जब वह वापस लौटे तो उक्त स्थान पर खुद को ठेकेदार का प्रतिनिधि बताते हुए स्थानीय व्यक्ति रवि पाल मौजूद था और वह खनन सामग्री बदलवाने पर आपत्ति करने लगा जिस पर उसको समझाया गया तो वह जान से मारने की धमकी देते हुए उन्हें कार्यस्थल पर ना आने की चेतावनी दी।उन्होंने कहा कि इस घटना की जानकारी उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को दे दी है। जिस पर उच्च अधिकारियों ने ठेकेदार को शनिवार को कार्यालय में तलब किया है।

उन्होंने कहा कि शनिवार को उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वह इसकी शिकायत पुलिस से करेंगे।केशवपुरी में तटबंध निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पहुंचे अपर सहायक अभियंता को कार्य स्थल पर मौजूद ठेकेदार के प्रतिनिधि ने जान से मारने की धमकी देते हुए दोबारा मौके पर ना आने की हिदायत दी है। अपर सहायक अभियंता ने इसकी शिकायत अपने उच्च अधिकारियों से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *