उत्तराखंड

CM पुष्कर एक्शन में,अधिशासी अभियंता निलंबित

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद अधिकारी और कर्मचारियों पर गाज गिर रही है. बीते दिनों केदारनाथ धाम में बिजली कटौती पर मुख्य सचिव ने गहरी नाराजगी जाहिर की थी. इस पर यूपीसीएल के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों पर भारी पड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. हाल ही में यात्रा की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव खुद निरीक्षण के लिए धाम पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बिजली कटौती पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी. ऊर्जा निगम के एमडी अनिल कुमार यादव को मुख्य सचिव के निर्देश के बाद जाकर मामले की सुध आई और उन्होंने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर दशरथ चौधरी को तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया है।

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है. आज भगवान बदरीनाथ धाम के भी कपाट खुल चुके हैं. ऐसे में यात्रा को निर्विघ्न संपादित करने के लिए सरकार की तरफ से कड़ा संदेश दिया गया है. स्थिति यह है कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सीधी कार्रवाई की जा रही है. चारधाम यात्रा क्षेत्र में बिजली आपूर्ति को लेकर तमाम तैयारियों के बीच केदारनाथ धाम में बिजली कटौती पर मुख्य सचिव ने गहरी नाराजगी जाहिर की थी. इस पर यूपीसीएल के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *