उत्तराखंड

धामी सरकार की कैबिनेट बैठक 12 मई को होगी ,इन फैसलों पर लग सकती है मुहर

देहरादून।चंपावत उपचुनाव से पहले 12 मई को धामी कैबिनेट की बैठक होने जा रही है।जिस लिहाज से यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। उम्मीद है कि सरकार चुनाव से पहले कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

बता दें कि दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने शपथ ग्रहण के अगले दिन पहली कैबिनेट बैठक की थी, जो मात्र एक औपचारिक बैठक थी.।उस दौरान बैठक में केवल यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर चर्चा की गई थी। जिसके बाद धामी सरकार की 12 मई को कैबिनेट बैठक होने जा रही है।चंपावत उपचुनाव से पहले यह बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

29 मई को चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान होना है।वहीं, इस चुनाव से पहले होने जा रही धामी सरकार की इस कैबिनेट बैठक चंपावत के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं।उम्मीद है कि बतौर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने इन फैसलों से चंपावत ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश का ध्यान खींच सकते हैं।

इस वक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को राज्य हित में लिए गए कुछ बड़े फैसले निश्चित तौर से उन्हें चंपावत उपचुनाव में बेहतर माइलेज दे सकते हैं।ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी यूनिफॉर्म सिविल कोड के साथ साथ भू-कानून और भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने वाला कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

12 मई को धामी सरकार की कैबिनेट बैठक होने जा रही है। वहीं, चंपावत उपचुनाव से पहले होने जा रही यह कैबिनेट बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। 12 मई को सचिवालय के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में सुबह 11 बजे से कैबिनेट बैठक होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *