उत्तराखंड

PWD ऋषिकेश के अधिकारियों की कार्यशैली से कैबिनेट मंत्री नाराज,अधिकारी कार्यालय से रहते है अधिकतर गायब

ऋषिकेश।कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने अपनी विधानसभा ऋषिकेश में सड़कों को निर्माण कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान लोक निर्माण विभाग की तमाम योजनाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को कुछ योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट संतोषजनक नहीं मिली, जिस पर उन्होंने नाराजगी भी जताई।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने फोन पर प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग से बात की और उनसे ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में पूर्व और वर्तमान में स्वीकृत की गई सड़कों के निर्माण कार्य के बारे में जानकारी ली।कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि रायवाला प्रतीतनगर खांड गांव की घनी आबादी है और रायवाला में मिलिट्री कैंप भी है. रेलवे फाटक के कारण सभी को भारी परेशानी होती है. ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे शुरू होने पर और भी ज्यादा समस्या बढ़ेगी. जिस कारण रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनना जरूरी है. जिस पर लोक निर्माण, आर्मी, रेलवे, वन विभाग और नेशनल हाईवे विभागों द्वारा इसका 04 बार भौतिक निरीक्षण किया गया है, जिसे सेंट्रल रोड फंड से किया जाना है।

उन्होंने बताया कि इसकी प्रक्रिया गतिमान है. कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने श्यामपुर फाटक बंद होने के कारण वहां पर इसे बड़ी समस्या बताया और कहा कि इसे मुख्यमंत्री की घोषणा में भी सम्मिलित किया गया है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से औपचारिकताएं की जा रही है और इसका निर्माण भारत सरकार की ओर से किया जाना प्रस्तावित है, जिसको लेकर केन्द्र सरकार से पत्राचार विभाग द्वारा किया जा रहा है. मंत्री अग्रवाल ने कहा कि निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. साथ ही कार्य समय पर करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये।

ऋषिकेश से विधायक और कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सोमवार को विधानसभा में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र ऋषिकेश में सड़क निर्माण कार्यो की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जाना. उन्होंने खास तौर से लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और तमाम योजनाओं पर फीडबैक लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *