राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने हरिद्वार पहुंचकर बाबा रामदेव और बालकृष्ण से की मुलाकात

हरिद्वार।केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने हरिद्वार में योग गुरु स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के द्वारा पतंजलि में किए जा रहे कार्यों को सारहा हैं।

केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि एक ओर जहां स्वामी रामदेव पूरे विश्व में योग की गंगा बहाकर मानवता पर उपकार कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर आचार्य बालकृष्ण रोगों से त्रस्त मानव जाति को आरोग्य प्रदान कर रहे हैं।स्वामी रामदेव के नेतृत्व में पतंजलि गुरुकुलम के अंदर प्राचीन गुरुकुल पद्धति की पुनर्स्थापना किया जा रहा है, जो अपने आप में बड़ा कदम है।

केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले मंगलवार को हरिद्वार पहुंचे।यहां उन्होंने पतंजलि में योग गुरु स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की।इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री अठावले ने टैगलाइन बनाते हुए कहा कि स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की जोड़ी से चल रही है पतंजलि की गाड़ी।

स्वामी रामदेव के दिशा निर्देशन में हजारों कर्मठ संन्यासियों की श्रृंखला तैयार की जा रही है, जो भावी भारत के निर्माता होंगे. उन्होंने कहा कि आने वाला कल योग का है। आचार्य बालकृष्ण के नेतृत्व में पतंजलि अनुसंधान संस्थान के तत्वाधान में किए जा रहे शोध नीत नए कीर्तिमान रच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *