उत्तराखंड

डीएम बोले-‘दो घंटे कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याएं सुनेंगे अधिकारी,दिए आदेश

पौड़ी।आम जनता को राहत देते हुए पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि अब से वे रोजाना सुबह 11 से 1 बजे तक अनिवार्य रूप से अपने कार्यालयों में बैठकर जनता की समस्याएं सुनेंगे।सभी अधिकारियों को इसका सख्ती से पालन करना होगा।

पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने आदेश जारी करते हुए सभी अधिकारियों को इसका सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। डीएम पौड़ी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि अक्सर शिकायतें मिलती हैं कि जनता अपनी समस्या को लेकर दूरदराज के क्षेत्रों से जिला मुख्यालय आकर विभिन्न विभागों में आते हैं। लेकिन कई बार लोगों को संबंधित अधिकारी नहीं मिलते और उनकी समस्या का हल नहीं हो पाता है।

ऐसे में लोगों का न सिर्फ समय बर्बाद होता है, बल्कि उनका पैसा भी ज्यादा खर्च होता है। पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि अब पौड़ी में स्थित सभी अधिकारियों को सुबह 11 से 1 बजे तक अनिवार्य रूप से अपने कार्यालय में बैठना होगा।कहा कि यदि कोई अधिकारी अपरिहार्य कारणों से अपने कार्यालय में उपस्थित न हो तो वह अपने अधीनस्थ एवं वरिष्ठ अधिकारियों को जनता की समस्याओं की सुनवाई के लिए अधिकृत करना होगा. कहा कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।

जिला मुख्यालय पौड़ी में अब सभी अधिकारियों को आम जनता की समस्याएं भी सुननी होगी।इसके लिए पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बाकायदा सर्कुलर भी जारी कर दिया है।अधिकारियों को सुबह 11 से 1 बजे तक अनिवार्य रूप से अपने कार्यालयों में बैठकर जनता की समस्याएं सुननी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *