उत्तराखंड

सरकारी दफ्तरों में शाम 5 बजे के बाद जमती है शराब की महफ़िल,डीएम ने लगाई विभागों को फटकार

पौड़ी।जिले में कई सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों द्वारा शराब पीकर माहौल बिगाड़ने के कई मामले सामने आए है। यही नहीं बेपरवाह कर्मचारी दफ्तरों में कई बार जुआं व ताश भी खेलते हैं। पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी से लोगों ने सरकारी दफ्तरों में शराब पीने तथा जुआं व ताश खेले जाने की शिकायत की है।

विधायक पोरी ने कहा कि जिला मुख्यालय पौड़ी के कई विभागों के कर्मचारियों द्वारा गैर जिम्मेदार कार्य किये जा रहे हैं। विधायक ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली है कि कई कर्मचारी आफिस टाइम शाम 5 बजे के बाद कार्यालयों में अनैतिक कार्य करते हैं। ये कर्मचारी बिना किसी रोकटोक के कार्यालयों में शराब पीकर जुआं खेलते हैं। जो कि कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि अब कोई भी कर्मचारी 5 बजे बाद आफिस में नहीं रहेगा। केवल जरूरी काम करने वाला कर्मचारी ही कार्यालय में मौजूद रहेगा। इसके अलावा वह भी अगर शराब या ताश खेलता दिखाई दिया तो कर्मचारी आचरण नियमावली का सीधा उल्लंघन माना जाएगा व दंडात्मक कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। विधायक ने डीएम से इस संबंध में सभी विभागों में परिपत्र जारी करने को कहा है। वहीं डीएम डा. वियज कुमार जोगदंडे ने सभी विभागों को इस बाबत आदेश जारी कर दिए हैं।

अब दफ्तरों में 5 बजे बाद कर्मचारी अनैतिक कार्य करते दिखाई दिये तो दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पौड़ी विधायक के आदेशों के बाद डीएम ने सभी विभागों को यह सर्कुलर जारी कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *