उत्तराखंड

डीएम ने इस अधिकारी को किया सस्पेंड,जानिए कारण?

नैनीताल।डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारी दिनेश सैनी को सस्पेंड कर दिया है।वहीं, डीएम ने रामनगर में जनता दरबार में 88 लोगों की समस्याएं सुनी और साथ ही निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल रामनगर पहुंचे जहां उन्होंने तहसील परिसर में जनता की समस्याएं सुनी।ड्रीम के सामने 88 लोगों ने अपनी समस्याएं रखी।जिलाधिकारी के द्वारा कुछ समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करते हुए बाकी समस्याओं को संबंधित विभाग के अधिकारियों को भेजा गया और जल्द समाधान करने के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने बताया कि शिविर के दौरान अनाथ बच्चों द्वारा राशन ना मिलने व स्कूल में शिक्षा संबंधी समस्या रखी गई। इस पर उन्होंने अनाथ बच्चों को तत्काल राशन उपलब्ध कराते हुए कहा कि इन बच्चों की पढ़ाई के लिए भीमताल में स्थित एक स्कूल में इनका प्रवेश करवाया जाएगा और साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ समस्याएं ऐसी थीं जो न्यायालय में विचाराधीन है। ऐसी समस्याओं का भी शीघ्र समाधान किया जाएगा।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने लापरवाही और जनता की शिकायतों पर ग्राम पंचायत विकास अधिकारी दिनेश सैनी को सस्पेंड कर दिया है।आरोप है ग्राम पंचायत विकास अधिकारी की ग्रामीणों की ओर से लगातार शिकायत मिल रही थी।डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *