उत्तराखंड

MP सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचे उत्तराखंड, सीएम धामी के साथ जाएंगे उत्तरकाशी

देहरादून।उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास मध्यप्रदेश के तीर्थयात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी।हादसे में 26 लोगों की मौत हो चुकी है।जबकि, 4 यात्री घायल हैं।मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी देहरादून में हैं। जो लगातार घटना की जानकारी ले रहे हैं। आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान बस दुर्घटना स्थल डामटा जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, 5 जून यानी बीते देर शाम मध्यप्रदेश के यात्रियों की एक बस संख्या UK 041541 यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में करीब 30 यात्री सवार थे. खाई में गिरते ही बस के दो हिस्से हो गए. यह बस यात्रियों को लेकर हरिद्वार से चली थी। जो यमुनोत्री जा रही थी. तभी डामटा के पास अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गई. इस हादसे में दो उत्तराखंड के भी शामिल हैं. जो चालक और परिचालक बताए जा रहे हैं।

वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, क्यूआरटी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया।अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू में कुछ दिक्कतें भी आईं. घायलों को देहरादून लाया गया है।जहां उनका इलाज जारी है। हादसे की सूचना पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी देहरादून पहुंचे और घायलों से मुलाकात की।

घायलों से मुलाकात के बाद एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सभी घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कर दी गई है। सभी शव निकाले जा चुके हैं।हम परिवारजनों के साथ संपर्क में हैं।उनकी इच्छानुसार शवों को ससम्मान वाया रोड और जरूरत हुई तो हवाई मार्ग से ले जाने की व्यवस्था की जा रही है।

उत्तरकाशी बस हादसे में मरने वालों की संख्या 26 पहुंच गई है। जबकि, घायलों का इलाज जारी है। यह हादसा उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास हुआ है।जिसमें मध्यप्रदेश के पन्ना के तीर्थयात्री सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देर रात देहरादून पहुंचे।जहां उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *