उत्तराखंड

उत्तराखंड के इस IAS के यहां विजिलेंस की छापेमारी,30 जून को है अधिकारी का रिटायरमेंट

देहरादून।सूत्रों के मुताबिक आय से अधिक संपत्ति के मामले में घिरे आइएएस रामविलास यादव पर उत्तराखंड विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रामविलास यादव के लखनऊ, देहरादून सात ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है। आपको बता दे कि उनके खिलाफ 19 अप्रैल को मुकदमा दर्ज किया गया था। उन पर आय से 500 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। बता दें कि आईएएस रामविलास यादव 30 जून को सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में रामविलास यादव उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड सरकार के निशाने पर है. उत्तर प्रदेश की जांच एजेंसियां पहले ही तमाम मामलों को लेकर उनकी जांच कर रही है, जबकि अब उत्तराखंड विजिलेंस  ने भी अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. इसी कड़ी में उत्तराखंड विजिलेंस की तरफ से रामविलास यादव और उनके करीबियों से जुड़े सात ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की जा रही है.

आईएएस रामविलास यादव 2019 में यूपी से उत्तराखंड आए थे। यहां शासन ने नौ जनवरी 2019 को उनके खिलाफ विजिलेंस में खुली जांच के आदेश दिए थे। विजिलेंस टीम ने आइएएस यादव को पूछताछ के लिए बुलाना चाहा, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद आइएएस का पक्ष जानने के लिए तीन सदस्यीय हाईपावर कमेटी बनाई गई, पर यादव ने उसे भी गुमराह किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *