मनोरंजन

शाहरुख खान का डायलॉग ‘क…क…क… किरन’ के पीछे का अद्भुत किस्सा, पढ़कर आप भी हंसी नहीं रोक पाएंगे

मुंबई।शाहरुख खान को आज बॉलीवुड में कदम रखे 30 साल हो गए। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। फिल्म ‘डर’ का डायलॉग ‘क..क..क.. किरन’ से उन्हें ज्यादा लोकप्रियता मिली। लेकिन क्या आपको पता है कि ये संवाद स्क्रिप्ट में था ही नहीं! आइए आपको बताते हैं इस डायलॉग से जुड़ा पूरा किस्सा।

जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई और शाहरुख खान ने सेट पर ‘क…क…क…किरन’ बोला तो यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा बहुत खुश हुए उन्हें लगा कि शाहरुख खान ने इस डायलॉग को क्या क्रिएट किया है! शाहरुख खान को लगा कि इसमें मैंने ऐसा क्या कर दिया कि यशजी और आदि इतने खुश हो गए। मैंने तो डायलॉग वैसा ही बोला है जैसे उन्होंने बताया बताया था। शाहरुख खान ने जैसे ही बोलना चाहा कि आपने ही तो ऐसा बोला था बोलने के लिए, तभी पीछे से उन्हें किसी ने रोक दिया। शाहरुख खान का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत तेज है। वह समझ गए कि जरूर इसके पीछे कोई बात है। उस समय शाहरुख खान, यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा को धन्यवाद देकर अपने वैनिटी वैन में चले गए।

ये तो सभी को पता है कि शाहरुख खान से पहले ‘डर’ का रोल आमिर खान को ऑफर हुआ था, लेकिन आमिर खान नेगेटिव किरदार नहीं निभाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने फिल्म में काम नहीं किया तो यह फिल्म शाहरुख खान को ऑफर हुई। जब ‘डर’ को लेकर यश चोपड़ा ने शाहरुख खान को स्टोरी सुनाई और ‘क..क..क.. किरन’ वाला डायलॉग बताया तो शाहरुख खान इस डायलॉग से बहुत इम्प्रेस हुए। उसके बाद आदित्य चोपड़ा ने भी जब शाहरुख खान से स्क्रिप्ट पर चर्चा की तो आदित्य चोपड़ा ने भी ‘क…क…क… किरन’ वाले डायलॉग पर जोर दिया जिससे शाहरुख को लगा कि यह फिल्म का एक महत्वपूर्ण पार्ट है और इस पर उन्हें अलग से मेहनत करनी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *