उत्तराखंड

स्मार्ट सिटी -लापरवाही पर JE सस्पेंड, कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

देहरादून।डीएम आर राजेश कुमार ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण किया है. डीएम ने परेड ग्राउंड के पास नाली निर्माण कार्यों में ढिलाई बरतने पर जेई सस्पेंड कर दिया है. साथ ही ठेकेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इसके बाद जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने राजपुर रोड पर स्मार्ट सिटी कार्यों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने राजपुर रोड से दिलाराम चौक तक सड़क पर हुए गड्ढों को भरने के लिए कार्यदाई संस्था बीएनआर सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तत्काल सड़क के गड्ढे भरने के निर्देश दिए. साथ ही लोनिवि के अधिकारियों को प्रत्येक स्पॉट पर जेई तैनात करते हुए सड़क को रात तक ठीक करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को इस कार्य की मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि यदि सड़क के गड्ढों से किसी को जान माल की क्षति होती है तो संबंधित कार्यदाई संस्थाओं पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उत्तराखंड में मॉनसून की दस्तक के बाद देहरादून में रुक रुककर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. बारिश का असर स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्य भी पड़ने लगा है. हालांकि, पहले से अधूरे पड़े स्मार्ट सिटी के काम के कारण जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बाबत जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान परेड ग्राउंड के पास नाली निर्माण कार्यों में ढिलाई बरतने पर संबंधित जेई को सस्पेंड किया गया साथ ही ठेकेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *