Saturday, May 18, 2024
Latest:
बिज़नेस

अडानी समूह ने 5G की दौड़ में शामिल होने वाली खबरों पर लगाई मुहर, बताया पूरा प्लान

दिल्ली।5जी स्पेक्ट्रम नीलामी की दौड़ में अडानी समूह का सीधा मुकाबला मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो और दिग्गज सुनील भारती मित्तल की एयरटेल के साथ होगा।

अरबपति कारोबारी गौतम अडानी के समूह ने शनिवार को टेलीकॉम इंडस्ट्री में एंट्री की खबरों पर स्थिति स्पष्ट कर दी है। समूह की ओर से जारी आधिकारिक बयान में 5G स्पेक्ट्रम हासिल करने की दौड़ में शामिल होने की पुष्टि की गई है।

आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को अचानक अडानी समूह के स्पेक्ट्रम दौड़ में शामिल होने की सूचना मिली थी। हालांकि, यह खबर सूत्रों के हवाले से दी गई थी। अब अडानी समूह ने आधिकारिक तौर पर इस खबर पर मुहर लगा दी है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि अडानी समूह टेलीकॉम इंडस्ट्री में फिलहाल एंट्री नहीं करेगी।

अडानी समूह ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘भारत इस नीलामी के जरिए अगली पीढ़ी की 5जी सेवाएं शुरू करने की तैयारी कर रहा है, और हम खुली बोली प्रक्रिया में भाग लेने वाले कई आवेदनों में से एक हैं।

इस बयान में आगे कहा गया है, ‘‘हम हवाई अड्डों, बंदरगाहों और लॉजिस्टिक, बिजली उत्पादन, वितरण और विभिन्न विनिर्माण कार्यों में बढ़ी हुई साइबर सुरक्षा के साथ ही निजी नेटवर्क समाधान मुहैया कराने के लिए 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग ले रहे हैं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *