राष्ट्रीय

PM मोदी से एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने मुलाकात की

दिल्ली।महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र के विकास के लिए उनका आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन मांगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.’ इससे पहले शिंदे ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि वह राज्य के विकास के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को समझने और महाराष्ट्र को नई ऊंचाई पर ले जाने की कोशिश करेंगे।

शिंदे ने कहा कि मुंबई और नागपुर को जोड़ने वाले समृद्धि एक्सप्रेस वे, शहरों में मेट्रो टेन और सिंचाई को बढ़ावा देने के लिए खेतों में तालाब बनाने जैसी उन कई परियोजनाओं को त्वरित गति से पूरा किया जाएगा, जो फडणवीस ने शुरू की थीं, लेकिन उद्धव ठाकरे नीत सरकार के कार्यकाल में इनमें देरी हुई. बता दें कि ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री और फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।यह महाराष्ट्र में शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद उनकी प्रधानमंत्री के साथ पहली बैठक है।शिंदे और फडणवीस ने प्रधानमंत्री से उनके लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास में मुलाकात की और महाराष्ट्र के विकास के लिए उनका आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन मांगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *