उत्तराखंड

उत्तराखंड शासन ने 6 IAS अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल

देहरादून।उत्तराखंड सरकार ने 6 IAS अधिकारियों की जिम्मेदारी में फेरबदल किया है।कुछ अधिकारियों के कद बढ़ाए गए हैं। वहीं, कुछ से जिम्मेदारी वापस भी ली गई है. वहीं आईएएस अरविंद सिंह ह्ययांकी को आयुक्त परिवहन बनाया गया है।

उत्तराखंड में आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादलों से जुड़ी एक और सूची जारी हुई है. हालांकि शासन की तरफ से जारी इस बार की सूची छोटी है।कुल सात अधिकारियों की जिम्मेदारियों में बदलाव हुआ है. इस सूची में हिसाब से कई आईएएस अधिकारियों का कद बढ़ाया गया है, तो कुछ का भार कम किया गया है।

आईएएस अरविंद सिंह ह्ययांकी को आयुक्त परिवहन बनाया गया हैं. इसके अलावा आईएएस रंजीत कुमार सिन्हा से सचिव नियोजन का पदभार वापस लिया गया हैं. वहीं, आईएएस आशीष कुमार श्रीवास्तव से अपर सचिव नियोजन की जिम्मेदारी वापस ली गई है।

इसके अलावा आईएएस रोहित मीणा को महानिदेशक आयुक्त उद्योग बनाया गया हैं. आईएएस रणवीर सिंह चौहान को अपर सचिव कृषि एवं कृषि कल्याण की जिम्मेदारी दी गई हैं. आईएएस सी रविशंकर को अपर सचिव वित्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया हैं. पीसीएस जे भारत सिंह को अपर जिलाधिकारी प्रशासन नजूल उधम सिंह नगर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

उत्तराखंड सरकार ने एक बार फिर कई आईएएस और पीसीएस अधिकारियों की जिम्मेदारियों में बदलाव किया है. उत्तराखंड सरकार की तरफ से 6 आईएएस अधिकारियों और 1 पीसीएस अधिकारी का कामकाज में बदलाव किया है, जिसका बुधवार शाम को ही शासन से आदेश जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *