राष्ट्रीय

नेशनल हेराल्ड केस-आज सोनिया गांधी ईडी के समक्ष होंगी पेश

दिल्ली।नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (75) को 21 जुलाई को तलब किया है। ईडी ने इससे पहले भी सोनिया गांधी को दो बार समन जारी किया था, लेकिन कोविड​​-19 और फेफड़ों में संक्रमण के कारण वह पेश नहीं हुई थीं। चिकित्सकों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी थी।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता और सांसद दिल्ली में मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि भारतीय युवा कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी दिल्ली पहुंच रहे हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘मोदी-शाह की जोड़ी द्वारा हमारे शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ जिस प्रकार से राजनीतिक प्रतिशोध जारी है, उसके विरुद्ध कांग्रेस पार्टी अपनी नेता सोनिया गांधी के साथ सामूहिक एकजुटता व्यक्त करते हुए कल देश भर में प्रदर्शन करेगी।

ईडी द्वारा पहले सोनिया गांधी (75) को 23 जून के लिए दूसरा समन जारी किया गया था, लेकिन वह उस तारीख पर पेश नहीं हो सकीं, क्योंकि कोविड​​-19 और फेफड़ों में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी थी. कांग्रेस अध्यक्ष को पूर्व में 8 जून को पेशी के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें 23 जून के लिए समन जारी किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े धनशोधन मामले में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी. इस मौके पर सोनिया के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए कांग्रेस पार्टी देशभर में प्रदर्शन करने की घोषणा की है. सोनिया गांधी से पूछताछ के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय और ईडी कार्यालय के निकट सुरक्षा चाकचौबंद कर दी है. 24 अकबर रोड पर अवरोधक लगाया गया था. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने सोनिया गांधी की पेशी के मद्देनजर गुरुवार सुबह वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *