Saturday, May 18, 2024
Latest:
बिज़नेस

Reliance Jio इस दिन भारत में लॉन्च कर सकती है 5G सेवाएं

मुंबई।रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने बयान में कहा, ‘जियो विश्वस्तरीय और किफायती 5जी सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है. हम ऐसी सेवाएं, मंच और समाधान प्रदान करेंगे जो विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, कृषि, विनिर्माण और ई-संचालन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में भारत की डिजिटल क्रांति को गति देंगे.’ उन्होंने कहा, ‘हम पूरे भारत में 5जी के क्रियान्वयन के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाएंगे….’

नीलामी के इस दौर में रिलायंस जियो शीर्ष बोलीदाता रही. कंपनी ने पांच बैंड में 24,740 मेगाहर्ट्ज रेडियो तरंगों के लिये 88,078 करोड़ रुपये की बोली लगाई. कंपनी ने कहा, ‘वह देशभर में फाइबर की उपलब्धता, आईपी नेटवर्क, स्वदेशी 5जी स्टैक और मजबूत वैश्विक भागीदारी के साथ कम- से- समय में 5जी सेवाएं शुरू करने के लिये पूरी तरह से तैयार है।

पांचवीं पीढ़ी (5जी) के स्पेक्ट्रम की नीलामी में सबसे बड़ी बोलीदाता रिलायंस जियो ने सोमवार को कहा कि देशभर में फाइबर की उपलब्धता और मजबूत वैश्विक भागीदारी के साथ वह कम- से- कम समय में 5जी सेवाएं शुरू करने के लिये पूरी तरह से तैयार है. कंपनी ने यह भी कहा कि जियो विश्वस्तरीय, किफायती 5जी सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *