राजनीति

उत्तराखंड में लोक सभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा

देहरादून।भाजपा ने अब मिशन 2024 पर काम शुरू कर दिया है। लगातार तीसरे लोकसभा चुनाव में पांचों सीटों पर जीत का लक्ष्य निर्धारित कर पार्टी इसी के अनुरूप रणनीति पर कदम बढ़ा रही है।

सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को संगठन के पुनर्गठन के क्रम में सरकार से समन्वय कर आगे बढऩे को कहा है। नए अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदेश कार्यकारिणी में अधिकांश नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। संगठन से हटने वाले पार्टी नेताओं को सरकार में अहम दायित्व दिए जा सकते हैं।

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभा चुनाव की तर्ज पर सभी 70 सीटों के लिए रणनीति तैयार करने को कहा है। विशेषकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उप चुनाव में चम्पावत के लिए जिस तरह पार्टी ने कारगर रणनीति तैयार की थी, उसी तरह की रणनीति आगामी लोकसभा चुनाव में भी अमल में लाई जाएगी।

लोकसभा चुनाव में अभी यद्यपि डेढ़ वर्ष का समय शेष है, लेकिन उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा अभी से इसकी तैयारी में जुट गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट व प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार इस क्रम में पिछले दो दिन दिल्ली में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ दो चरणों में बैठक कर अब देहरादून लौट आए हैं।

सूत्रों के अनुसार इन बैठकों में वर्ष 2024 के चुनाव की रणनीति के साथ ही प्रदेश संगठन की नई टीम को लेकर मंथन किया गया। बैठक में तय किया गया कि लोकसभा चुनाव में विधानसभावार रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *