उत्तराखंड

CM धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम,अधिकारियों को दिए ये ज़रूरी निर्देश

देहरादून।देहरादून में पैदल ही आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम में भी पहुंचे, जहां उन्होंने आपदा के हालात का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज आपदा कंट्रोल रूम भी पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों से बात करते हुए प्रदेशभर के हालात का जायजा लिया और आपदा प्रभावित क्षेत्रों में रेस्क्यू के साथ ही यहां फंसे लोगों को बाहर निकालने समेत उनके खाने-पीने की व्यवस्था के निर्देश भी दिए।उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते और कई इलाकों में बादल फटने के चलते काफी नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। प्रदेश में कई सड़क मार्ग बंद हो चुके हैं तो कहीं पर पुल टूटने की भी खबरें सामने आ रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर प्रदेश स्थिति का भी इस दैरान जायजा लिया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि प्रदेश में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है तो 13 लोग लापता बताए जा रहे हैं. जबकि 3 गंभीर रूप से घायलों को एयरलिफ्ट के माध्यम से अस्पताल में भर्ती भी कराया गया. वहीं घायलों की संख्या अब 13 हो चुकी है।

उत्तराखंड में पिछले 48 घंटों से कई जगह पर हो रही बरसात के चलते नदियों का जलस्तर उफान पर हैं और इससे कई जगह पर भारी नुकसान का भी आकलन हुआ है। खास तौर पर 24 घंटे से हो रही बारिश के कारण देर रात बादल की घटनाओं ने कई क्षेत्रों में तबाही का मंजर सामने ला दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *